Skip to main content

Sarkari Job Find, Sarkari Naukri 2024, Sarkari Resuts, Sarkari Job Alert

सरकारी जॉब की अपडेट सबसे पहले

862000272956384047

Indian Coast Guard Admit Card 2022 अभी डाउनलोड करें

Indian Coast Guard Admit Card 2022 अभी डाउनलोड करें

    Indian Coast Guard Admit Card 2022 को आधिकारिक तौर पर Indian Coast Guard के द्वारा उनके ऑफिशियल वेबसाइट यानी @joinindiancoastguard.cdac.in पर घोषित कर दिया गया है।

    जिन लोगों ने Indian Coast Guard कॉमन एडमिशन टेस्ट में भाग लेने के लिए नामांकन किया है, वे Indian Coast Guard आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर और आवश्यक विवरण दर्ज करके indian coast guard admit card 2022 Download कर सकते हैं। 

    इस लेखन के माध्यम से आप भारतीय तटरक्षक नाविक (GD/DB) Admit Card 2022 और सीजीसीएटी यांत्रिक Admit Card 2022 Download करने और प्रिंट करने के बारे में विस्तृत जानकारी पर जा रहे हैं। तो, लेख को अंत तक पढ़ें और इसके बारे में सब कुछ जानें।

    Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download
    Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download

    Coast Guard Admit Card 2022, GD/DB, Yantrik/Navik

    भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर नविक (GD/DB) और यांत्रिक के विभिन्न पदों के लिए निर्धारित तिथि और समय पर तटरक्षक सामान्य प्रवेश परीक्षा शुरू करने जा रहा है। 

    जिन लोगों ने Indian Coast Guard कॉमन Exam test 2022 में शामिल होने के लिए नामांकन किया है, वे Join Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट @joinindiancoastguard.cdac.in पर जा सकते हैं और अपना (ICG) Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download कर सकते हैं।

    Admit Card डाउनलोड का सीधा लिंक प्राप्त करने के लिए ICG Yantrik/Navik Admit Card 2022 के साथ-साथ चरण-दर-चरण डाउनलोड करने की प्रक्रिया, आपको इस लेखन को अंत तक पढ़ते रहना होगा।

    Yantrik और Navik के पद के खिलाफ कोस्ट गार्ड कॉमन एडमिशन टेस्ट 2022 में उपस्थित होने के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने फॉर्म अप्लाई किया है, यदि आप उनमें से एक हैं, जिन्होंने यांत्रिक या नविक के पद के लिए Indian Coast Guard GD/DB, Yantrik/Navik 2022 में शामिल होने के लिए फॉर्म अप्लाई किया है। तो आप Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और (ICG) Indian Coast Guard Admit Card 2022 download और प्रिंट करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज कर सकते हैं। हर एक व्यक्ति को  GD/DB, Yantrik/Navik 2022 के पद के लिए कोस्ट गार्ड एडमिट कार्ड 2022 के अपने साथ संबंधित परीक्षा केंद्र पर ले जाना अनिवार्य होगा। नविक के साथ अन्य आवश्यक दस्तावेजों जैसे आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड के साथ जाना होगा।

    Admit Card 2022 @joinindiancoastguard.cdac.in

    Indian Coast Guard ने Coast Guard फेज 1 and 2 एग्जाम टेस्ट 2022 में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को Navik (GD/DB) और Yantrik पद के खिलाफ आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया था। फॉर्म अप्लाई करने वाले सभी उम्मीदवार लंबे समय से  Admit Card 2022 @joinindiancoastguard.cdac.in का इंतजार कर रहे थे। (ICG) Indian Coast Guard Navik (GD/DB) और Yantrik  के एग्जाम में बैठने का समय आ गया है, तो आप भी Indian Coast Guard  ICG Yantrik/Navik Admit Card 2022 का इंतजार कर रहे हैं। जैसा कि इंडियन कोस्ट गार्ड ने पदों के लिए (ICG) Indian Coast Guard Admit Card 2022 की घोषणा की है। नविक GD/DB और यांत्रिक, सभी उपस्थित उम्मीदवार @ joinindiancoastguard.cdac.in पर जा सकते हैं और अपना Indian Coast Guard Admit Card 2022Download कर सकते हैं।

    indian coast guard recruitment Details

    Organization
    Indian Coast Guard
    Article
    Indian Coast Guard Admit Card 2022
    Posts Name
    Navik (GD/DB)& Yantrik
    Total Vacancy
    322 Posts
    Exam Process
    Computer Based Test (CBT)
    Job Location
    All Of India 
    Admit Card
    15th March 2022
    Exam Date
    28th March 2022
    Official Website
    joinindiancoastguard.cdac.in

    Indian Coast Guard Admit Card 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 04 जनवरी 2022 को शुरू हुआ और 14 जनवरी 2022 तक चला। इस अवधि के दौरान पूरे भारत से बड़ी संख्या में अभ्यार्थी ने यांत्रिक और नविक (GD/DB) की 322 रिक्तियों के फोरम अप्लाई किया है। जिन लोगों ने नाविक (GD/DB) के पद के (ICG) Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download में भाग लेने के लिए फॉर्म अप्लाई किया है, वे अपना भारतीय तटरक्षक नाविक Admit card 2022 Download कर सकते हैं और जिन्होंने यंत्रिक के पद के Apply ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा है, वे अपनाIndian Coast Guard Admit Card 2022 Download कर सकते हैं। कुल रिक्तियों में से 295 रिक्तियां नविक के पद के लिए हैं और शेष 27 रिक्तियां यांत्रिक के पद के लिए हैं।


    Indian Coast Guard Exam Date 2022

    Indian Coast Guard Exam Date 2022 को आधिकारिक तौर पर भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) द्वारा घोषित किया गया है, Indian Coast Guard   ICG Yantrik/Navik Exam Date 2022 Coast Guard Admit Card 2022 ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

    उम्मीदवार अपनी Exam Date से पहले ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in से प्राप्त कर सकते हैं। 

    Indian Coast Guard Admit Card 2022 Exam date जानने के लिए एक व्यक्ति को Join Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और सीधे लिंक पर टैप करना होगा और उसके बाद CGCAT Admit Card 2022 को डाउनलोड और प्रिंट करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

    नविक / यांत्रिक (GD/DB) Admit Card 2022 में न केवल परीक्षा की तारीख होगी, परीक्षा के लिए जाने से पहले आपको परीक्षा केंद्र और अन्य निर्देशों के बारे में भी पता चल जाएगा। नाविक और यंत्रिक के पदों के लिए तटरक्षक प्रवेश पत्र 2022 स्थायी रूप से 28 मार्च 2022 में होने वाला है।

    How To Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download?

    Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download करने के कई चरण इस प्रकार हैं, उन्हें देखें आप CGCAT से Admit Card 2022 की स्टेप बाय स्टेप डाउनलोडिंग प्रक्रिया के बारे में जानेंगे।
    • Indian Coast Guard नविक / यांत्रिक Admit Card Download करने के लिए सबसे पहले आपको Join Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट यानी @joinindiancoastguard.cdac.in पर जाना होगा।
    • CGCAT  Navik (GD/DN) /Yantrik Admit Card 2022 से संबंधित एक विकल्प के रूप में oin Indian Coast Guard की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने विकल्प दिखाई देगा, विकल्प पर टैप करें और दूसरे वेबपेज पर री-डायरेक्ट हो जाएं।
    • दूसरे वेबपेज पर री-डायरेक्ट करने के बाद आपको ईमेल एड्रेस और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, अनुरोधित विवरण भरें और (ICG) Indian Coast Guard Admit Card 2022 को Download कार और Print करने के लिए लॉग इन के विकल्प पर टैप करें।
    • Indian Coast Guard Admit Card 2022 को डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिए गए बॉक्स में सब चीज प्रोवाइड करवाया जा रहा है आप वहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं।
    इस तरह, हमें Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download करने और प्रिंट करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी हुई है। इस लेखन को पढ़ने के बाद भी यदि आपके पास इससे संबंधित कोई  प्रश्न हैं, तो नीचे टिप्पणी करके इसे पूछने में संकोच न करें, हम आपके सभी सवालों और सवालों के जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करें।

    Indian Coast Guard Admit Card 2022 Download Importan link 

    Admit Card Download
    Exam Date  (dated 28.3.2022)
    Recruitment Notification
    Official Website
    Home Page

    Disclaimer

    SarkariJob.org.in वेबसाइट वैसे छात्रों के लिए बनाया गया है जो राज्य या केंद्र की सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं यह वेबसाइट सरकारी जॉब अपडेट कर आती है । 

    Note:- अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते हैं नीचे कमेंट बॉक्स के द्वारा आप हमें मेल कर कर या फिर कांटेक्ट फोन से संपर्क कर सकते हैं। 

    Email Idcontact@sarkarijob.org.in

    Note:- If you have any questions in your mind, then you can definitely tell us by commenting below, you can contact us by mail or contact phone through below comment box. 

    राज्य या केंद्र में निकलने वाली सरकारी जॉब की जानकारी आपको इस वेबसाइट पर दी जाती है इसलिए हमेशा गूगल में आप टाइप करें www.sarkarijob.org.in

    Join Whatsapp Group
    Join Telegram Channel
    Join on Twitter
    join us on Facebook

    FAQs For Indian Coast Guard

    Q1- How do I check my Coast Guard admit card?

    Ans- You can check your (ICG) Indian Coast Guard Admit Card by visiting the official website.

    Q2- How can I download ICG admit card?

    Ans- The process to download the admit card of the Indian Coast Guard is explained step by step on Sarkarijob.org.in.

    Q3- Can 12th appearing apply for Indian Coast Guard?

    Ans- Yes, 12th pass candidates can apply their form in the Indian Coast Guard.

    Q3- Is girls allowed in Coast Guard?

    Ans- No, girls cannot be allowed in the Indian Coast Guard.